pbksvssrhपूर्वावलोकन

के द्वारा प्रकाशित किया गया:पीडब्ल्यूबाप्रो | जुलाई 3, 2018

पीट

पीट कॉउचर चला गया है। मैं पिछले कुछ दिनों से इसे संसाधित करने की कोशिश कर रहा हूं क्योंकि मुझे उनके सबसे अच्छे दोस्त जून 30 से उनके निधन के बारे में पता चला था। आप छोटे लोगों के लिए हमारी शादी 1989-1994 हुई थी। हम गेंदबाजी के जरिए मिले। जैसा कि कुछ लोग कहेंगे, वह मेरे पहले 'असली' कोच थे। प्रो बनने से ठीक पहले मेरे शुरुआती साल 2 काम थे और बीच में, विंडसर लॉक्स सीटी में ब्रैडली बाउल में हर सप्ताह मैं एक घंटे ड्राइव करता था और उसके साथ अभ्यास करता था। वह कोचिंग के लिए नया था इसलिए हम दोनों ने उन वर्षों के दौरान किसी न किसी स्थान पर काम किया। मैं भाग्यशाली था कि उसकी आँखें मेरे पीछे थीं। फिर हमने सप्ताहांत के टूर्नामेंटों की यात्रा की, मुझे WASAs और वह PBA क्षेत्रीय लोगों के लिए। ये दुबले-पतले साल थे। वह PBA Purgatory में था, "नियमित" PBA टूर पर अच्छी तरह से प्रतिस्पर्धा करने के लिए थोड़ा बहुत बूढ़ा था, और PBA50 टूर में प्रवेश करने के लिए अपने समय की प्रतीक्षा में थोड़ा बहुत छोटा था। तब मैं था, पीडब्लूबीए टूर पर गेंदबाजी करने के लिए 'काफी अच्छा' पाने की कोशिश कर रहा था। मुझे उसकी आंखों पर भरोसा था, और मैं उस दिन को कभी नहीं भूलूंगा जब हम वासा से वॉलिंगटन लेन्स एनजे से वापस चले गए थे, जहां मैंने इसे एक दुर्लभ फाइनल में बनाया था, जो उस समय के एलपीबीटी सितारों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम था, निक्की जियानुलियस और अलायने ब्लोमेनबर्ग। मैं टूर्नामेंट नहीं जीत पाया, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब पीट ने घोषणा की कि उसने सोचा कि मैं पेशेवर बनने की कोशिश करने के लिए 'काफी अच्छा' हूं। मेरे सपनों को जीने के लिए मेरे साथ जाना उसके लिए बहुत अधिक पैसा था, इसलिए इंटरनेट से पहले मैं हर ब्लॉक के बाद उसके साथ फोन पर था; हम इस काम को करने के लिए दूर से ही अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे थे। इसने काम किया होगा क्योंकि उनकी मदद और थोड़े से भाग्य से मैं 1991 का एलपीबीटी रूकी ऑफ द ईयर बन गया।

पीट और मेरे माता-पिता का अस्तित्वपरक संबंध था। वे उसके 'ससुराल' माता-पिता थे और फिर भी वे एक ही उम्र के थे। मेरे पिता थोड़ा संशय में थे लेकिन जब उन्होंने हमें एक साथ देखा तो उन्होंने पीट को परिवार के रूप में समझा और स्वीकार किया। पीट मेरी माँ के साथ मुझे यह बताने के लिए था कि मेरे पिता का निधन 1988 में हुआ था। वह हमेशा वहाँ थे। सिर्फ मेरे लिए नहीं, बल्कि उनसे मदद मांगने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए। लेकिन, आपको पूछना पड़ा। वह अत्यधिक अंतर्मुखी था और 'वहां से बाहर निकलने' के लिए हर दिन संघर्ष करता था, जो उसने किया क्योंकि उसके पास वह ताकत थी।

उसके अंदर वह गर्मी थी जिसे वह कभी खोना पसंद नहीं करता था। उन्होंने कहा कि वह उम्र के साथ मधुर हो गए, लेकिन जब हम साथ थे तो आम तौर पर एक बड़े नुकसान से निपटने में कई दिन लग गए। बाद के वर्षों में मेरे सहित कई लोगों ने अपने कोचिंग व्यवसाय को विकसित करने के लिए अपने विपणन कौशल को बढ़ाने की कोशिश की, कोई फायदा नहीं हुआ। वह बेहतर स्थानीय, आमने-सामने था। वह एक ऐसे व्यक्ति थे जो आपको सीधे आंखों में देखना पसंद करते थे, और प्रतिभा, या इसकी कमी को तुरंत जानते थे। यह उनकी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं में से एक थी, खेल के लिए एक स्वाभाविक आंख। उनका बहुत ही व्यंग्यात्मक हास्य था, जिसे मैं प्यार करता था लेकिन हर कोई नहीं समझता था। चुटकुला सुनाते समय उसकी आँखों में एक चमक आ जाती थी जो हर किसी को नहीं मिलती थी।

हमारे तलाक और 2004 की गर्मियों में गेंदबाजी से दूर होने के बाद मैंने कुछ समय के लिए खुद को खो दिया था। मैंने टॉमी एडलर को पाया, हम शादीशुदा थे, और उन्होंने ही कहा था कि मुझे गेंदबाजी के लिए अपना रास्ता खोजने की जरूरत है, मुझे पीट तक पहुंचना है। हम दोनों तलाक के बाद एक साथ काम करने के लिए एक असहज चरण के साथ संघर्ष कर रहे थे, लेकिन मैं पीट और मुझे एक साथ वापस पाने के लिए टॉमी के लिए पूरी तरह से आभार व्यक्त करता हूं। वह उस तरह का आदमी था जिसे आप महीनों तक सड़क पर रहने के बाद उठा सकते थे ... ठीक वहीं से जहां आपने छोड़ा था। वह हमारे साथ काम करने के कुछ ही मिनटों के भीतर मेरे शारीरिक खेल में पकड़ बना सकता था।

मैं इस बात से नाराज था कि पीट को केवल गेंदबाजी करना पसंद है। वह सोया, बात की, 24:7 गेंदबाजी करने के बारे में सोचा। मुझे अब समझ आई। और मुझे उनकी गेंदबाजी जनजाति का हिस्सा होने पर गर्व है।

 

पीट कॉउचर, जून 30, 2018 आरआईपी


जवाब

  1. बहुत सही कहा किम ने। आपकी क्षति के लिए हमें खेद है। आपको टीवी पर देखना याद आ रहा है उम्मीद है कि जीवन अन्यथा आपके साथ अच्छा व्यवहार कर रहा है।

    भगवान भला करे और अच्छा हो।

    रॉय ए स्टेसी सीनियर

  2. आपके हारने के लिए क्षमा करें, लेकिन वह हमेशा आपके साथ रहेगा। खुशी है कि आपने वह कहानी साझा की।

  3. मुझे लूप में रखने के लिए धन्यवाद किम। यहां पा में आपसे एक सबक लेना मेरे लिए काफी सम्मान की बात थी। स्टेडी जैसे ही वह जाती है, प्यार से, केविन हॉर्टेंस


उत्तर छोड़ दें

नीचे अपना विवरण भरें या लॉग इन करने के लिए एक आइकन पर क्लिक करें:

आप अपने WordPress.com खाते का उपयोग करके टिप्पणी कर रहे हैं।(लॉग आउट/परिवर्तन)

आप अपने ट्वीटर अकाउंट के इस्तेमाल से टिप्पणी कर रहे हैं।(लॉग आउट/परिवर्तन)

आप अपने फ़ेसबुक अकाउंट का का उपयोग कर कमेंट कर रहे हैं।(लॉग आउट/परिवर्तन)

%s . से जुड़ रहा है

श्रेणियाँ

%डीइस तरह ब्लॉगर: